Breaking

Monday 21 April 2014

सेंसेक्स 80 अंक चढ़ा, निफ्टी 6800 के आसपास

एक्सपायरी वाले हफ्ते की बाजार में शुभ शुरुआत हुई है। दोपहर के कारोबारी सत्र में भी बाजार में बढ़त देखने को मिल रही है। कैपिटल गुड्स, मेटल और ऑटो शेयरों में खरीदारी से बाजार में मजबूती बरकरार है। हालांकि आईटी और एफएमसीजी शेयरों में बिकवाली हावी है। वहीं दिग्गज शेयरों के मुकाबले मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में ज्यादा मजबूती का रुझान है।

फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 76 अंक यानि 0.3 फीसदी की बढ़त के साथ 22,705 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 20 अंक यानि 0.3 फीसदी चढ़कर 6,799 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

बाजार में कारोबार के इस दौरान एलएंडटी, एमएंडएम, बीएचईएल, सेसा स्टरलाइट, पीएनबी और मारुति सुजुकी जैसे दिग्गज शेयरों में 3.3-2.1 फीसदी की मजबूती आई है। हालांकि विप्रो, केर्न इंडिया, एचयूएल, एशियन पेंट्स, डीएलएफ, सिप्ला, एचडीएफसी और इंफोसिस जैसे दिग्गज शेयरों में 5.4-0.2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

मिडकैप शेयरों में बायोकॉन, नैटको फार्मा, एस्सार पोर्ट, एडेलवाइस और ओरिएंटल बैंक सबसे ज्यादा 9.2-5.3 फीसदी तक उछले हैं। वहीं स्मॉलकैप शेयरों में शासून फार्मा, टीटागढ़ वैगंस, क्वालिटी, हेरिटेज फूड्स और सिंफनी सबसे ज्यादा 20-10.3 फीसदी तक चढ़े हैं।

COURTESY MONEYCONTROL.COM

No comments:

Post a Comment